Home Blog माहवारी के मिथकों के खिलाफ जन आंदोलन

माहवारी के मिथकों के खिलाफ जन आंदोलन

by Dr Shambhu Kumar Singh

आज तरुमित्र परिसर में PETALS SANITARY NAPKINS की तरफ से “वर्ल्ड मेंस्ट्रुअल हाइजीन डे” के पूर्व दिवस पर एक जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसका मुख्य थीम था , “माहवारी के मिथकों के खिलाफ जन आंदोलन” यानी “चुप्पी तोड़ो” !
इसमें अतिथि के तौर पर सेंट जेवियर कॉलेज की प्रोफेसर , डॉ.मैरी डिक्रूज ,बिहार महिला उद्योग संघ की अध्यक्षा , उषा झा , दूरदर्शन के पूर्व अधिकारी और लेखक , शंभु प्रसाद सिंह ,बी बी सी , हिंदी सेवा की पत्रकार , सीटू तिवारी , कवियत्री और सामाजिक कार्यकर्ता स्वाति उपस्थित थीं ।

कार्यक्रम के आयोजन में तरुमित्र की देवोप्रिया दत्ता का रचनात्मक सहयोग रहा । इस आयोजन में बिहार कला मंच के कलाकार साथी भी उपस्थित रहे । ख्यात कलाकार (पेंटिंग एवं मूर्ति शिल्प),हिम्मत शाह , वरीय कलाकार ,बीरेंद्र सिंह , मनोज कुमार बच्चन , पिंटू स्कल्प्चर , रश्मि सिंह, सत्या सार्थ ,संगीता सिंहा भी उपस्थित थीं । हिम्मत शाह तो कार्यक्रम में बहुत देर तक अपनी उपस्थिति दे हमलोगों को गौरान्वित किया । शार्प माइंड स्कूल के निर्मल मिश्रा भी उपस्थित थे । सत्व मीडिया के संपादक और पाटलिपुत्र सीने सोसाइटी के प्रशांत की भी गरिमामय उपस्थिति थी । पर्यावरण के लिए विशेष रूप से चर्चित पत्रकार प्रणय प्रियम्बद भी अतिथि के रूप में उपस्थित थे । 
इस कार्यक्रम में सेंट जेवियर कॉलेज, चाणक्य नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी आदि के छात्र छात्राएं भी उपस्थित थीं । छात्रा 
नीलोफर ने अपना बहुमूल्य सहयोग दे कार्यक्रम को सफल बनाया । 
इस कार्यक्रम के मुख्य आयोजक , चुप्पी तोड़ो अभियान के संयोजक , डॉ. शंभु कुमार सिंह ने सभी का आभार जताया । 


#CHUPPI_TODO
#PETALS_NAPKINS
#PETALS_SANITARY_NAPKINS
27 May, 19
Patna

Related Articles